आदिपुरुष कहानी

आदिपुरुष, एक आगामी फैंटसी ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन ओम राउत द्वारा किया गया है। ये फिल्म हिंदी और तेलुगु भाषा में रिलीज़ की गयी है, इसके अलावा तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषा में में भी ये फिल्म डब की गयी है। फिल्म के निर्माता भूषण कुमार है।

फिल्म में जाने-माने सुपरस्टार ‘प्रभास’ राघव के लीड रोल में नज़र आयें हैं, वही एक्ट्रेस कृति सेनन जानकी के रूप में दिखाई दी है। एक्टर सनी सिंह ‘लक्ष्मण’ के किरदार में नज़र आयें हैं। 

3 सितम्बर 2020 को फिल्म के निर्देशक ने सैफ अली खान का नाम रिवील किया। इस फिल्म में सैफ अली खान लंकेश बने नजर आये हैं। और 9 अक्टूबर 2021 को सैफ ने लंकेश के शूट को पूरा किया।

कहानी 

7,000 साल पहले, अयोध्या के राजकुमार राघव की पत्नी जानकी को लंका के राक्षस राजा लंकेश द्वारा अपहरण कर लिया गया था। राघव अपनी पत्नी जानकी को बचाने के उद्देश्य से होने भाई लक्ष्मण सहित बाली और बजरंग की सेना की मदद से लंका के द्वीप पहुंचे, और धर्म और अधर्म की लड़ाई लड़ अपनी जानकी को बचाया।

रिलीज 

   फिल्म 11 दिसंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन फिल्ममेकरों ने 7 नवंबर 2022 को स्टेटमेंट जारी कर यह जानकारी दी की अब यह फिल्म 16 जून 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

  बता दें के ये फिल्म भगवान राम के जीवन पर आधारित होगी। 

 फिल्म की शूटिंग 10 नवंबर 2021 को पूरी हुई है। 

मार्केटिंग

बता दें इस फिल्म का टीज़र 2 अक्टूबर 2022 को गांधी जयंती के अवसर पर रिलीज़ किया गया था। टीज़र को इसके दृश्य प्रभावों और सीजीआई के लिए भारी आलोचना मिली थी। जिसके बाद फिल्म का ट्रेलर 9 मई 2023 को जारी किया गया था, और इसके बेहतर दृश्य प्रभावों के लिए लोगों द्वारा इसे बेहतर प्रतिक्रिया मिली थी। लास्ट में एक एक्शन ट्रेलर 6 जून 2023 को रिलीज़ किया गया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin